पवन सिंह (अभिनेता) जीवन परिचय (Pawan Singh Biography in Hindi)

 पवन सिंह (अभिनेता) जीवन परिचय (Pawan Singh Biography in Hindi)

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस पोस्ट " Pawan Singh Biography in Hindi " में आज के इस पोस्ट में हम जाने वाले हैं पवन सिंह कौन है और पवन सिंह का परिवार घर कमाई इसके साथ ही पवन सिंह के बारे में और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी को जाने वाले हैं इसलिए इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें- 



Pawan singh About in Hindi : दोस्तों आज इस लेख में आपको भोजपुरी इंडस्ट्री के जाने-माने सिंगर, एक्टर पवन सिंह की जीवनी बताएँगे पवन सिंह अपने लाखों फैन्स के दिलो पर राज करते हैं उनके गानो और फिल्मो के तो लोग बहुत दिवाने होते हैं, 


उनकि शायद ही कोई ऐसा फिल्म होगी जो कि परदे पर हिट नही रही होगी उनकि लगभग सारी फिल्में हिट हो जाती है 36 वर्ष के पवन सिंह का जन्म बिहार के आरा जिले में हुई है पवन सिंह को बचपन से ही गानों में दिल्चस्बी था उन्होने मात्र 11 वर्ष की उम्र में अपना पहला भोजपुरी एल्बम निकला जिसका नाम था जिसका नाम “ओढ़नियां वाली से” जो उस समय काफी हिट रहा !

पवन सिंह कौन है? (Who is Pawan Singh ) -

अभिनेता और गायक पवन सिंह भोजपूरी के जाने माने अभिनेता है।  उन्होंने देवरा बड़ा सतावेला, भोजपुरिया राजा जैसी प्रमुख भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया है। पवन सिंह का जन्म आरा, बिहार के जोकहरी में हुआ था। संगीत में लगभग 2427 भोजपुरी और हिन्दी सिनेमा तथा 814 वीडियो एल्बम किये है।


और इसके बारे में विशेष क्या बताऊं पवन सिंह एक ऐसी आर्टिस्ट है एक ऐसे कलाकार है जिसके बारे में पूरा बिहार ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लोग जानते हैं आजकल सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा चर्चा में भी रहते हैं और इसका पहचान का कोई मोहताज नहीं है।

     


    पवन सिंह का फिल्मी सफर - 

    पवन सिंह अभी तक 80 से ज्यादा भोजपुरी फिल्म और 200 से ज्यादा भोजपुरी एल्बम को कर चुके है, हाल ही में एक भोजपुरी फिल्म ”क्रेक फाइटर” के लिए इन्होने 1Cr रूपये पे साइन किया जिसके कारण ये भोजपुरी इंडिस्ट्री के सबसे महंगे अभिनेता बन चुके हैं। 


    Conclusion- 

    आशा करता हूं कि आपको आज के इस पोस्ट " Pawan Singh Biography in Hindi " में आज के इस पोस्ट आपने जाना पवन सिंह कौन है और पवन सिंह का परिवार घर कमाई इसके साथ ही पवन सिंह के बारे में और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी को जाने हैं इसलिए इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

    Post a Comment

    0 Comments