संचिता बासु का जीवन-परिचय | Sachita Basu Biography in Hindi

संचिता बासु का जीवन-परिचय | Sachita Basu Biography in Hindi

संचिता बासु का जीवन परिचय,sanchita Basu biography in Hindi
संचिता बासु का जीवन परिचय

संचिता बसु सबसे प्रसिद्ध भारतीय सोशल मीडिया सितारों में से एक है। संचिता बसु अपने डांस मूव्स, शॉर्ट वीडियो और टिकटॉक और स्नैक वीडियो पर क्लिप के लिए जानी जाती हैं। संचिता बसु की इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है।


संचिता बसु टिक्कॉक पर एक लोकप्रिय मॉडल और इंस्टाग्राम पर एक लोकप्रिय हस्ती हैं। वह जल्द ही एक साउथ इंडियन फिल्म पर काम शुरू करने वाली हैं। संचिता बसु के सोशल मीडिया पर उनके लाखों प्रशंसक हैं।


संचिता बासु का जीवन-परिचय (Sanchit Basu Biography in Hindi) 

  1. Full Real Name - Sanchita Basu
  2. Date of Birth - 24 March 2004
  3. Place of Birth - Vill. Situaha, Saharsa, Bihar, India
  4. Profession - Actress, blogger, model, and social media personality
  5. Nationality - Indian
  6. Religion - Hinduism
  7. Acting Institution Shaktimaan Institute for Film & Television
  8. Caste - Yadav
  9. Zodiac Sign - Aries
  10. Height (approx.) In Feet Inches - 5′ 6″.
  11. In Meters: 1.67 m.
  12. In Centimetres: 167 cm.
  13. Weight (approx.) In Kilograms: 58-62 kg.
  14. In Pounds: 127-136 lbs.
  15. Hair Color - Black.
  16. Hair Length - Medium. 
  17. Eye Color - Brown. 


संचिता बासु का जन्म कहां हुआ?

संचिता बसु का जन्म 24 मार्च 2003 को भागलपुर, बिहार, भारत में हुआ था। संचिता बसु एक हिंदू परिवार से हैं। संचिता बसु ने बिहार के भागलपुर से 10वीं की पढ़ाई पूरी की।

संचिता बसु भारत में एक उभरती हुई सोशल मीडिया स्टार हैं, वह आने वाले दिनों में फिल्मों में दिखाई देने वाली हैं। वह सोशल मीडिया पर शॉर्ट वीडियो बनाती हैं, टिकटॉक, इंस्टाग्राम और मायजोस जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके बहुत सारे नाम हैं।


Sanchita Basu career -

उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टिकटॉक से की थी, उनका पहला वीडियो फरवरी 2019 में टिक टोक पर लॉन्च किया गया था। शुरुआत में, उनके विचार बहुत कम थे, लेकिन फिर भी, उन्होंने वीडियो डाला और टिकटॉक पर उन्होंने 3 महीने में एक मिलियन फॉलोअर्स बटोरे। और कुछ दिनों बाद जब उनके 30 लाख फॉलोअर्स हो गए थे, तब भारत में टिक टॉक को बैन कर दिया गया था।


संचिता बासु की कमाई का स्रोत (Sanchita Basu net worth in Hindi) -

वह सोशल मीडिया और विभिन्न स्पॉन्सरशिप से प्रति वर्ष लगभग 1 से 2 करोड़ रुपये कमाती हैं। हालांकि भारत में टिकटॉक के बंद होने के बाद वह परेशान थी, लेकिन उसने कहा कि वह भारत सरकार के फैसले के साथ है।

हाल ही में 22 मई 2020 को जी म्यूजिक कंपनी ने अपना एल्बम सॉन्ग 'फिर फिर उड़ना है' रिलीज किया, जिसमें संचिता बसु ने काफी सफलता हासिल की।


संचिता बासु का अभिनय कैरियर -

संचिता बसु एक प्रसिद्ध टेलीविजन और फिल्म सेलिब्रिटी हैं और उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है, यह जीवनी लेख उनकी फिल्मों के बारे में बात किए बिना अधूरा है। तो यहां आपको उनकी फिल्मों और प्रोजेक्ट्स के बारे में जानकारी मिलेगी।

'फिर से उड़ना है' एक ऐसा गाना है जिसमें बसु नजर आते हैं। जी म्यूजिक कंपनी की मदद से इस गाने को कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान भारतीय लोगों को सांत्वना देने के लिए रिलीज किया गया था। गाने को बृजेश शांडिल्य ने गाया है।

संचिता बसु ने "फिर से उड़ना है" गाने में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

वह वर्तमान में अपनी उत्कृष्ट अभिनय क्षमताओं के कारण, एक लोकप्रिय दक्षिण भारतीय अभिनेता अल्लू अर्जुन के साथ भी काम कर रही हैं। अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, वह एक प्रमुख महिला अभिनेता का किरदार निभाएंगी। इसके अलावा, उसने एक साक्षात्कार में कहा कि उसने दक्षिण उद्योग की कई और फिल्में, संगीत वीडियो और टीवी शो साइन किए हैं।


Social media presence- 

संचिता बसु एक प्रसिद्ध भारतीय अभिनेत्री और सोशल मीडिया सनसनी हैं। संचिता बाशु अपने नृत्य कौशल, लघु फिल्मों और इंस्टाग्राम, टिकटॉक और स्नैक वीडियो पर क्लिप के लिए जानी जाती हैं।

उसकी एक बड़ी इंस्टाग्राम और फेसबुक फॉलोइंग भी है। संचिता स्नेक वीडियो पर शीर्ष दस स्नैक वीडियो निर्माताओं में से एक है, जिसके 9.4 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं।


टिकटोक पर, उनके 2.8 मिलियन से अधिक प्रशंसक और 58.1 मिलियन दिल थे। उनके 2 मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स और 655k जोश ऐप, फॉलोअर्स हैं। संचिता को अभिनय, नृत्य, यात्रा, ब्लॉगिंग, मॉडलिंग और अन्य गतिविधियों का आनंद मिलता है।


Sanchit Basu Contact Details -

  • Phone number – update soon
  • Home Address – knot found
  • Office Address – knot found
  • Land Line Number – knot found
  • Manager Phone Number – knot found


Sanchita Basu favourite and Hobby- 

संचिता ने कहा कि अगर हम शिक्षा की बात करें तो उन्होंने 10वीं कक्षा पूरी की है। संचिता अपने आगे की जिंदगी के बारे में बताती हैं कि वह 12वीं करने के बाद अपना सारा समय एक्टिंग को देंगी। संचिता बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थी लेकिन अब उसने अपना मन बदल लिया है।

  • Education- 11th pursuing
  • favorite actress Alia Bhat and Shraddha Kapoor
  • Favorite Actor Varun Dhawan
  • Favorite TikTok Star Riyaz and Faiza
  • favorite color White
  • favorite place Beach


Last word-

इस पोस्ट में, हमने आपके साथ संचिता बसु की जीवनी, नेट वर्थ, आयु, ऊंचाई और अधिक से संबंधित जानकारी साझा की है कि आपको यह संचिता बसु जीवनी पसंद आएगी।

इस आलेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद। अगर आपको यह लेख पसंद आया हो तो कृपया हमें कमेंट सेक्शन में बताएं। यदि आप और लेख पढ़ना चाहते हैं तो कृपया हमारे और लेखों पर जाएँ और हमारे साथ बने रहें।


Post a Comment

0 Comments